May 24, 2024

Sahi Khabar

Let's Know The Truth

नेहरू युवा केंद्र की और से तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम

नेहरू युवा केंद्र की और से तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम
सरधना (मेरठ)  नेहरू युवा केन्द्र मेरठ के तत्वावधान में गांव मीरपुर में तीन दिवसीय युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण के दौरान क्षेत्र के युवाओं को सामाजिक विकास एवं राष्ट्रीय एकता की महत्ता को समझाया।
सरधना (मेरठ) रविवार को गांव मीरपुर स्थित कन्या जूनियर हाईस्कूल में तीन दिवसीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण का शुभारंभ हुआ। जिसमें रोहटा ब्लॉक के विभिन्न गांवों के युवा मंडल के सदस्यों ने प्रतिभाग किया। जिला लेखाकार मुकन्द वल्लभ शर्मा ने कहा कि युवाओं में नेतृत्व की क्षमता का विकास आज के युग में बहुत आवश्यक है, यह तभी  संभव है जब युवा अपने अंदर अच्छे वक्ता के गुणों का विकास करें। पूर्व प्रधान गेझा हरपाल सिंह ने कहा कि युवा वर्ग को समाज के विकास के लिए अपनी कला, एवं क्षमता का प्रदर्शन करना चाहिए। प्रशिक्षण के दूसरे सत्र में युवा एवं महिला मंडल की सदस्यों को अच्छे नेतृत्व के गुण एंव दक्षता  व बाल अधिकार के बारे में विस्तार से समझाया। साथ ही बाल श्रम को रोकने में युवाओं की भूमिका की आवश्यकता  बताया। इस दौरान पूर्व फौजी यशपाल सिंह ने भी अनुशासन की महत्त पर प्रकाश डाला।
प्रशिक्षण का संचालन एनवाईसी उपासना ने किया। इस दौरान ज्योति, काजल, अंजली, अंजू, स्वाति, अताउर रहमान, सोनम, आकिब, मनू सहारण आदि मौजूद रहे।
————————————
error: Content is protected !!