May 24, 2024

Sahi Khabar

Let's Know The Truth

सहकारी बैंक की नानू शाखा का उद्घाटन

सहकारी बैंक की नानू शाखा का उद्घाटन
(मेरठ)। जिला सहकारी बैंक मेरठ की नानू गांव शाखा के नवीन भवन का उद्घाटन मुख्य अतिथि चेयरमैन मनिन्दरपाल सिंह ने किया। शाखा को नवीन भवन के साथ-साथ पूर्ण कम्प्यूटराइज व फर्नीचर आदि से सुसज्जित किया गया।
    उद्घाटन के अवसर पर सभा को सम्बोधित करते हुए मनिन्दर पाल सिंह ने कहा कि सहकारिता किसानों की आय दोगनी करने का सशक्त माध्यम है। जिला मेरठ व बागपत के सभी बैंक केन्द्रीयकृत बैंकों की तरह काम कर रहे हैं। सभी कृषि सहकारी समितियां व बैंक पूर्ण रूप से डिजिटल हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि संचालक मंडल ने बड़ा फैसला लेते हुऐ बैंक के खर्च से सभी समितियों का कम्प्यूटरीकृत किया जाए। अब किसान के साथ कोई छल नहीं कर सकता। किसान चाहे तो अपना फसली ऋण सीधा बैंक में जमा कर सकता है। मेरठ व बागपत दो में जिला में एटीएम वैन का संचालन हो रहा है। समस्त ग्रामीण क्षेत्रों में सहकारिता के प्रचार प्रसार के साथ बाथ धन अहरण की सुविधा दी गई है। शहरी क्षेत्रों में कर्फ्यू और बीमारी के दौरान जनता की सेवा की गई। मनिन्दरपाल सिंह ने कहा कि अतिशीघ्र केन्द्रीयकृत बैंकों की फसली ऋण सीमा से अधिक सहकारी बैंकों की होगी। किसान का सम्मान व लाभ सहकारी बैंकों से जुड़ने में है। सभी समितियों पॉस मशीन, माइक्रो एटीएम के साथ-साथ बिजली बिल जमा करने की सेवाओं के सुसज्जित है। कुछ दिन बाद सभी तरह के बिल सभी समितियों पर जमा हो सकेंगे। समितियां मल्टी सर्विस सेक्टर के रूप में कार्य करेंगी।
कार्यक्रम में संचालक मदन पाल सिंह, प्रदीप त्यागी, मुख्य कार्यकारी बैंक दिनेश सिंह, सहायक निबंधक सहकारिता प्रदीप कुमार, लाखन सिंह, व नरेश तोमर ने सम्बंधित किया। बैंक से सम्बोधक समस्याएं भी किसानों ने रखीं।
फोटो
नानू गांव में नवीन भवन का उद्घाटन करते चेयरमैन मनिन्दरपाल सिंह।
error: Content is protected !!