May 22, 2024

Sahi Khabar

Let's Know The Truth

हर्रा में हुस्नों बेगम खिवाई में रंगीला बेगम ने ली प्रथम चेयरपर्सन की शपथ ले रचा इतिहास करनावल में ऊधम की पत्नि ने ली शपथ

हर्रा में हुस्नों बेगम खिवाई में रंगीला बेगम ने ली प्रथम चेयरपर्सन की शपथ ले रचा इतिहास
करनावल में ऊधम की पत्नि ने ली शपथ
सरधना (मेरठ) नव गठित नगर पंचायत करनावल, हर्रा व खिवाई में मंगलवार को आयोजित ऐतिहासिक शपथ ग्रहण समारोह में नगर की पहली नगर पंचायत अध्यक्ष के रूप में हुस्नों बेगम व रंगीला बेगम ने पद एंव गोपनियता की शपथ ली। इस दौरान हर्रा व खिवाई में एडीएमजे ने शपथ ग्रहण कराई जबकि करनावल नगर पंचायत में एसडीएम सदर ने शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में सभी नव निर्वाचित सभासदों को भी शपथ दिलाई गई। इस दौरान शपथग्रहण समारोह के कई सौ लोग गवाह बने।
मंगलवार को जिले की नवगठित नगर पंचायत हर्रा व खिवाई में आयोजित एक सादे समारोह के दौरान हर्रा नगर पंचायत की पहली महिला चेसरपर्सन हुस्नों बेगम को भीड से खचाखच भरे कार्यक्रम में एडीएम न्यायिक प्रवीणा अग्रवाल ने पद एंव गोपनियता की शपथ दिलाई। निर्धारित समय से लगभग दो घंटे बाद लगभग दोपहर के दो बजे नगर पंचायत कार्यालय में आयोजित समारोह के बीच नगर की प्रथम महिला चेयरपर्सन निर्वाचित होने पर शपथ दिलाई। एडीएमजे ने चेयरेपर्सन हुस्नों बेगम को हिंदी में पढ़कर शपथ दिलाई। जिसके बाद नगर पंचायत अध्यक्ष ने उपस्थित जनसमूह के बीच में सभी  के सहयोग से नगर को विकास और तरक्की की और ले जाने का वादा व भरोसा दिलाया। इसी कार्यक्रम में नगर के सभी पंद्रह महिला व पुरुक्ष सभासदों को भी  उन्होंने शपथ दिलाई। इसके अलावा खिवाई नगर पंचायत में भी नगर की प्रथम महिला चेयरर्पसन रंगीला बेगम को भी एडीएमजे प्रवीणा अग्रवाल ने घूँघट की आड में शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में यहां की चेयरपर्सन रंगीला बेगम को भीड भरे समारोह में उस समय हंसी का पात्र बनना पडा जब वे सही से शपथ के लिये एडीएम द्वारा बोले जा रहे शब्दों तक को सही नही बोल पाईं थीं। कार्यक्रम में नगर के सभी पंद्रह सभीसदों जिनमें पांच महिलाएं व पुरुषों ने भी शपथ ली। जबकि नगर पंचायत करनावल में एसडीएम सदर संत्तोष बहादुर ने ऊधम सिंह की पत्नि नगर पंचायत अध्यक्ष पुष्पा देवी को शपथ दिलाई। उनके  साथ में नगर के सभी बारह सदस्यों ने भी पद की शपथ ग्रहण की। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सबसे ज्यादा भीड नगर पंचायत हर्रा व नगर पंचायत खिवाई मे उमडी जहां पहली बार चेयरपर्सन बनने पर ली गई शपथ को देखने के लिये कई सौ लोगों की भीड़ गवाह बनी। शपथ ग्रहण समारोह के बाद नवनिर्वावित अध्यक्षों ने नगर को विकास और तरक्की की और ले जाने का वायदा दिलाया। इस मौके पर मुख्य रूप से चेयरपर्सन पति गुलजार चौधरी,तसलीम,ईओ हर्रा शैलेंद्र कुमार,ईओ खिवाई पवित्रा त्रिपाठी,ब्लॉक प्रमुख हरेंद्र सिंह,हाजी बल्लू,पूर्व प्रधान तैय्यब,हसनैन चौधरी,शमशेर राणा, हसरत मास्टर,माजिद चौहान,विकास चौहान,आदि मुख्य रूप से शामिल रहे।
error: Content is protected !!